इस वजह से अमर सिंह और अमिताभ बच्चन की दोस्ती में आ गई थी दरार

अमर सिंह और अमिताभ बच्चन
Image Source : INSTAGRAM/ASITPOFFICIAL/AMITABHBACHCHAN

समाजवादी के पूर्व राजनेता अमर सिंह का शनिवार को 64 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार थे और उनका सिंगापुर में इलाज चल रहा था। एक दौर में अमिताभ बच्चन और अमर सिंह बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे मगर बाद में कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीच रिश्ते काफी बिगड़ गए। फरवरी 2020 में अमर सिंह ने ट्वीट करके अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से गिले-शिकवे मिटाकर माफी मांगी थी।

अमर सिंह ने ट्वीट किया था-आज मेरे पिता की पुण्यतिथि है। हर बार की तरह इस बार भी मुझे अमिताभ बच्चन ने मैसेज किया। जीवन के इस मुश्किल दौर में जब मैं मौत से जूझ रहा हूं तब अमित जी और उनके परिवार के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया के लिए खेद है।

हर फैमिली फंक्शन में साथ में नजर आते थे। जब अमिताभ बच्चन की कंपनी ABCL दिवालिया हो गई थी तब अमर सिंह ही उनकी मदद के लिए आगे आए थे।

दोनों के रिश्ते बिगड़ने उस वक्त शुरू हुए जब 2010 में समाजवादी पार्टी के साथ बगावत में बच्चन परिवार अमर सिंह के साथ खड़ा नहीं हुआ। अमर सिंह को लगता था कि जया प्रदा भी पार्टी छोड़ेगी। लेकिन उल्टा वो अमर सिंह के खिलाफ बोली। जिसके बाद से अक्सर अमर सिंह के निशाने मे  अमिताभ और जया रहते थे।

 

अमर सिंह और अमिताभ बच्चन की दोस्ती में दरार 2011 में आई थी। अमर सिंह उस समय एक स्कैम में गिरफ्तार हुए थे। उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे। जब कई लोग उनसे मिलने आए, तो उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन तब तक उनसे मिलने नहीं गए जब तक उन्हें जमानत नहीं मिल गई। 

अमर सिंह की दुबई में किडनी फेल हो गई थी। वह 2016 तक राजनीतिक जीवन में लौट आए। इससे पहले मार्च 2020 में जब अमर सिंह की मृत्यु के बारे में अफवाहें सामने आई थीं, तो समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता ने कहा था: “टाइगर ज़िंदा है।”

Go to Source